Monday 29 December 2014

राजकोट। 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 30 संभावितों की सूची में शामिल न किए जाने का जवाब युवराज सिंह अपने बल्ले से दे रहे हैं। 2011 वर्ल्ड कप के हीरो युवी ने सोमवार को इस रणजी ट्रॉफी सत्र का लगातार तीसरा सैंकड़ा जमाया। उन्होंने पंजाब की ओर से खेलते हुए सौराष्ट्र के खिलाफ अपने शतकों की तिकड़ी पूरी की और 127 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस पारी में उन्होंने 17 चौके और दो छक्के लगाए। इस शतक के साथ ही वे इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।


युवी ने इससे पहले पहले दो मैचों में हरियाणा और महाराष्ट्र के खिलाफ भी शतक जमाया था। उन्होंने अपनी पिछली पांच पारियों में 59,130,136,13 और 127* के स्कोर बनाए हैं। युवी के बल्ले से धमाल के चलते पंजाब ने अपने पिछले दोनों मैच जीते थे और सौराष्ट्र के खिलाफ भी उसकी स्थिति मजबूत है। हालांकि युवराज के लिए पिछले एक महीने में मैदान के बाहर से अच्छी खबर नहीं आई।

पहले उन्हें फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैण्ड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 30 संभावितों में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें अनुबंध सूची से भी बाहर दिया था। पिछले साल आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले युवी के लिए वहां से भी निराशाजनक खबर आई जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें रीलिज कर दिया। गौरतलब है कि युवराज को इसी साल मार्च में वर्ल्ड टी-20 में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था।


0 comments:

Post a Comment

विजेट आपके ब्लॉग पर