Tuesday 16 December 2014


सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन न्यूयार्क में रहने वाले एक स्कूली लड़के मोहम्मद इस्लाम अपने स्कूल के लंच ब्रेक में बिजनेस करते हुए करोड़पति बन गया। उसने इस छोटे से समय के दौरान स्टॉक ट्रेडिंग की और 72 मिलीयन डॉलर (साढ़े चार अरब रूपए) कमाए।
 मोहम्मद इस्लाम ने केवल नौ वर्ष की उम्र में ही स्टॉक ट्रेडिंग शुरू कर दी थी जिसे उन्होंने बाद में भी जारी रखा। न्यूयार्क के स्टूवेसेंट हाई स्कूल में पढ़ने वाले इस्लाम ने ऑयल, गोल्ड फ्यूचर तथा मिड-कैप इक्वीटिज में पैसा इन्वेस्ट किया और देखते ही देखते उन्होंने 72 मिलियन डॉलर अर्जित कर लिए।

इस धन से उन्होंने अपने लिए बीएमडब्ल्यू खरीदी है और अपने दोस्तों को महंगी दावतें देते रहते है। हालांकि उनकी उम्र कम होने के कारण अभी तक मोहम्मद इस्लाम का ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं बना है। अक्सर वह अपनी भव्य जीवनशैली, पार्टीज के विडियो बनाकर सोश्यल मीडिया पर अपलोड करते रहते हैं।

इस्लाम के अनुसार उन्हें उनके कजिन ब्रदर ने फ्यूचर ट्रेडिंग करना सिखाया और जरूरत पड़ने पर वह उनसे सलाह लेते रहते हैं। उन्होंने बताया धीरे धीरे काम करते हुए उनमें काफी कुछ मार्केट की समझ आ गई है और अब वह खुद ही ट्रेडिंग करने लग गए हैं।

0 comments:

Post a Comment

विजेट आपके ब्लॉग पर