Thursday 18 December 2014

एडिलेड। वेस्ट इंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को अपना दमखम दिखाते हुए छह गेंदों पर छह छक्के उड़ा दिए। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश टी20 में एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए पोलार्ड ने प्रिंस अल्फ्रेड कॉलेज में यह कारनामा किया। हालांकि उन्होंने यह कमाल अभ्यास मैच में किया।


पोलार्ड ने जो छह छक्के लगाए उनमें से एक 140 मीटर दूर जाकर गिरा। उनके इस प्रदर्शन ने दूसरे छोर पर खड़े ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ी ब्रेड हॉज को चकित कर दिया। हॉज ने मैच के बाद कहाकि, उन्होंने किसी बल्लेबाज को इस तरह से रन बनाते हुए लंबे समय बाद देखा है। ये काफी डरा देने वाला अनुभव थ। मैं भी इस तरह से खेलने की कोशिश करूंगा। पोलार्ड की ताकत का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। बिग बैश टूर्नामेंट गुरूवार से शुरू हो गया। इसमें पहला मैच कीरोन पोलार्ड की एडिलेड और केविन पीटरसन की मेलबोर्न स्टार्स टीमों के बीच खेला जाएगा।

गौरतलब है कि छह गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाने कारनामा चार बल्लेबाज कर चुके हैं। सबसे पहले ऎसा वेस्ट इंडीज के गैरी सोबर्स ने किया। उसके बाद भारत के रवि शास्त्री ने प्रथम श्रेणी मैच में एक ओवर में छह छक्के जड़े। 2007 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने नीदरलैंड्स के खिलाफ और इसी साल टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने इंग्लैण्ड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर छह छक्के लगाए।

0 comments:

Post a Comment

विजेट आपके ब्लॉग पर