Tuesday 16 December 2014

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक आर्मी स्कूल पर आतंकियों ने मंगलवार को हमला कर दिया। सेना की वर्दी में स्कूल में घुसे 6-8 आतंकियों ने अंदर घुसते ही गोलीबारी शुरू कर दी। हमले में 100 से ज्यादा बच्चों तथा अध्यापकों की मौत हो गई। इसके अलावा इसमें 50 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई घायलों की हालात गंभीर बनी हुई है। इसके साथ ही आतंकियों ने स्कूल इमारत में ही लगभग 1000 से 1200 बच्चों और अध्यापकों को बंधक बना लिया है। हमले के बाद खैबर पख्तुनवा के सीएम ने राज्य में तीन दिन के शौक की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अभी पेशावर पहुंच रहे हैं।


घटना की जानकारी मिलते ही सेना के जवानों ने मोर्चा संभाल। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे एरिया को सील करते हुए स्कूल परिसर को घेर लिया। चश्मदीदों का कहना है कि स्कूल परिसर से गोलीबारी और धमाकों की आवाज आ रही है। सेना के जवान स्कूल की इमारत में घुस गए हैं। सूत्रों का कहना है कि आतंकियों में आत्मघाती हमलावर भी शामिल हैं। एक हमलावर ने खुद को विस्फोट करके उड़ा दिया।

आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। तहरीक-ए-तालिबान के प्रवक्ता ने बताया कि संगठन ने आतंकियों को स्कूल में बड़ी उम्र के बच्चों को गोली मारने के आदेश दिए हैं। इस आतंकी हमले की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कड़ी निंदा की है।
हमले में घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। जहां 10 से ज्यादा बच्चों की हालात नाजुक बनी हुई है।

0 comments:

Post a Comment

विजेट आपके ब्लॉग पर