Friday 16 January 2015

सिडनी। पहले गेंदबाजी और फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत-ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही ट्राइंगुलर सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 3 विकटों से मात दी है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवरों में मैच जीतकर बोनस अंक भी हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर (127) ने शानदार शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई। वार्नर ने अपनी पारी में 18 चौके लगाए। वार्नर के अलावा स्टीवन स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली।


इससे पहले इंग्लैंड के 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरूआत से ही मैच में पकड़ बनार्ई रखी। डेविड वार्नर ने टीम को मजबूत शुरूआत दी। हालांकि इंग्लैंड के हाथ शेन वॉटसन (16) और एरॉन फिंच (15) के रूप में दो सफलताएं लगी, लेकिन इससे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पकड़ कमजोर नहीं हुई। वहीं स्मिथ (37) के आउट हो जाने के बाद वोक्स ने मैच में इंग्लैंड की वापसी कराने की कोशिश की और एक ही ओवर में जॉर्ज बेली (10) और ग्लेन मैक्सवेल (0) को चलता किया। लेकिन इससे भी ऑस्ट्रेलिया के रन रेट पर कोई असर नहीं पड़ा। इंग्लैंड की ओर से वोक्स ने सर्वाधिक 8 ओवर में 40 रन देकर चार विकेट झटके।
ट्राइंगुलर सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को बड़ा स्कोर नहीं बना दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के नए वनडे कप्तान ऑएन मार्गन (121) ने कप्तानी पारी खेली। मार्गन की शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड 234 रनों का लक्ष्य खड़ा कर पाई। मार्गन ने अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के लगाए।

मार्गन के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका और महज 69 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। टीम के लिए ओपन करने आए इयान बेल शून्य पर आउट हो गए। उन्हें मिचेल स्टार्क ने आउट किया। बेल के बाद टीम को दूसरे झटका टेलर के रूप में लगा जोकि बेल की ही तरह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने जो रूट भी महज पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं मोइन अली को अच्छी शुरूआत मिली, लेकिन वो भी 22 रन के स्कोर पर फॉक्नर की गेंद पर मैक्सवेल को अपना कैंच थमा बैठे। हालांकि छठे विकेट लिए मार्गेन और जोस बटलर के बीच जरूर 50 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन वो इस साझेदारी को आगे नहीं बढ़ा सके और बटलर 28 रन के स्कोर पर फॉल्कनर ने चलता किया।

मैच के आखिरी ओवरों में पुछल्ले बल्लेबाज क्रिस जार्डन (18) ने मार्गन को थोड़ा साथ दिया और टीम का स्कोर 234 रन तक पहुंचाने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए स्टार्क ने 42 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि फॉल्कनर के हाथ तीन विकेट लगें। वहीं मैक्सवेल, कमिंस और डोहर्टी को एक-एक सफलता मिली।



0 comments:

Post a Comment

विजेट आपके ब्लॉग पर